आगर में दिनदहाड़े मुनीम से 20 लाख लूटे

वारदात : बदमाशों ने आंखों में मिर्ची डालकर दिया घटना को अंजाम

उज्जैन। आगर-मालवा में शुक्रवार दोपहर बाइक सवार दो बदमाशों ने अनाज मंडी जा रहे एक मुनीम से आंख में मिर्ची डालकर २० लाख रुपए लूट लिए। वायरलैस सेट पर घटना की सूचना प्रसारित होते ही शहर में भी पुलिस अलर्ट हो गई लेकिन रात तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी।

आगर की अनाज मंडी के व्यापारी पीयूष अग्रवाल का मुनीम सुनील पिता बापूलाल जैन शुक्रवार दोपहर २.३० बजे एचडीएफसी बैंक से २० लाख रुपए निकालकर बाइक से मंडी लौट रहे थे। मंडी और जिला पंचायत के पास पीछे से बाइक पर सफेद शर्ट पहने दो बदमाश आए और उन्हें रोकने का प्रयास किया।

नहीं रुकने पर जैन पर मिर्ची पॉवडर फेंका, आंख में मर्ची जाने से उनका संतुलन बिगड़ा और वे बाइक सहित गिर गए। मौका देखकर बदमाश बाइक पर टंगा रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए। बदमाशों की घेराबंदी के लिए आगर पुलिस कंट्रोल रूम ने समीप के जिलों को सूचना दी। उज्जैन में वायरलैस पर लाखों रुपए लूटकर बदमाशों के भागने का पाइंट चलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। सभी नाकों पर सख्ती से चैकिंग शुरू कर दी। बाद में पता चला बदमाश इस ओर नहीं आए।

आंकड़ों की बाजीगरी पर सवाल
चुनाव के मद्देनजर बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए गए। बैठकों में सैकड़ों बदमाशों को पकडऩे और प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के आकड़े पेश किए गए। भारी फोर्स बुलाकर नकदी या संवेदनशील चीजें शहर में नहीं ला सके इसलिए प्रवेश मार्ग के साथ कई जगह चैकिंग की जा रही है। बावजूद दिनदहाड़े शहर में ही लूट होती है तो पुलिस की तैयारियों पर सवाल खड़ा होना लाजमी है।

संदिग्धों की तलाश, सफलता नहीं
वारदात का पता चलते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया। एसपी मनोज कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीडि़त से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। पता चला बदमाश नरवल गांव की ओर भागे हैं। इस पर उन्होंने कोतवाली टीआई अजीत तिवारी सहित विशेष टीमों को बदमाशों को खोजने में लगा दिया। टीमें रात तक आगर से लगे अन्य जिलों में भी संदिग्धों को तलाशती रहीं।

Leave a Comment